यह ब्लॉग खोजें

Live News

रविवार, सितंबर 26, 2021

बिहार मेडिकल समिट कार्यक्रम का आयोजन, पटनासिटी मे JDU नेता की अहम् बैठक,वुशू मार्शल आर्ट प्रतियोगिता का समापन, देखें बड़ी खबर

1..... पटना के एक निजी होटल मे बिहार मेडिकल समिट कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत दीप प्रज्जवलन द्वारा किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने किया.वही दूसरी ओर इस कार्यक्रम में 25 वरीय डॉक्टर्स को आर्चाय चरक सम्मान से सम्मानित किया गया….बिहार के जानेमाने फिजिशियन, सर्जन, गैस्ट्रोलॉज़ी, ऑर्थोपेडिक सहित कई विभाग के डॉक्टर को सम्मानित किया गया.वहीं कार्यक्रम के आयोजक के रूप में चंदन राज ने सभी अतिथियों का स्वागत और अभिनंदन किया…






 2...जनता दल यूनाइटेड पटना साहिब विधानसभा द्वारा जदयू नेता कन्हाई पटेल के नेतृत्व में संगठन की मजबूती के लिए पार्टी के समर्पित दर्जनों कार्यकर्ता के साथ अहम बैठक गिरिराज उत्सव पैलेश बेलवरगंज पटना सिटी में आयोजित की गई । इसमें मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता सह जदयू नेता राजेश बल्लभ उर्फ मुन्ना यादव जी शामिल हुए । सर्वप्रथम मुख्य अतिथि को माला पहनाकर स्वागत राजकुमार चौधरी ने किया । तत्पश्चात कार्यकर्ताओं ने बारी बारी से संगठन मजबूती पर चर्चा की । इस अवसर पर कन्हाई पटेल ने कहा कि पार्टी के सिद्धांत के अनुसार सेवा धर्म है । जनता की सेवा और जरूरतमंद की सेवा कार्यकर्ता का कर्तव्य है । मानव सेवा की राह चलकर हम पार्टी को मजबूत बना सकते हैं और सशक्त बिहार का सपना साकार कर सकते है । वरिष्ठ जदयू नेता राजेश बल्लभ उर्फ मुन्ना यादव ने कहा कि निचले स्तर पर कार्यकर्ता को मजबूत करने के लिए सरकारी संस्थान के कमीटी में स्थान दिया जाना चाहिए । जिससे कार्यकर्ता संबंधित विभाग में मजबूती से अपनी उपस्थिति दर्ज करते हुए लोगो को सेवा प्रदान कर सकें । और इच्छुक लोगो को पार्टी से जोड़ सके । पार्टी के कार्यकर्ता की मजबूती बिना संगठन मजबूत नहीं हो सकता । इस बैठक में राजेश बल्लभ उर्फ मुन्ना यादव , कन्हाई पटेल , अधिवक्ता रवि गुप्ता , राजकुमार चौधरी , चक्रवर्ती राजा बाली , विक्रम कक्कड़ , पप्पू मेहता , मन्नू कुमार , संतोष कुमार , विजय पटेल , विपिन कुमार एवम् कृष्णा पटेल इत्यादि ने बैठक को सम्बोधित किया...... 






3.....
पटना के नौबतपुर में तीन दिवसीय 11वीं बिहार राज्य वुशू मार्शल आर्ट प्रतियोगिता का समापन हुआ… प्रतियोगिता स्कॉलर्स अबोड स्कूल महंगूपुर के प्रांगण में संपन्न हुआ… आपको बता दे कि बिहार वुशू संघ और पटना वुशू संघ के संयुक्त तत्वाधान में 11वीं बिहार राज्य वुशू मार्शल आर्ट प्रतियोगिता आयोजित की गयी… प्रतियोगिता में बिहार राज्य के 25 जिलों से लगभग 350 सीनियर, जूनियर और सब-जूनियर खिलाड़ियों ने भाग लिया… इस दौरान मुख्य अतिथि के रुप उपमुख्यमंत्री रेनू देवी मौजूद रही…



4..
  राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन के तहत इफको किसान द्वारा आयोजित फतुहा अंतर्गत जेठुली पंचायत के शुकुलपुर गांव में सजीव प्रसारण (ऑनलाइन) एवं कृषक गोष्ठी का आयोजन किया गया । गोष्ठी में बड़ी मात्रा में किसान भाई भाग लिए।सजीव प्रसारण के माध्यम से भारत सरकार के गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह  ने कहा कि स्वतंत्र सहकारिता मंत्रालय बनाना ही किसानों के लिए नई गति और नई दिशा तय करेगी। यह मंत्रालय सही मायने में किसानों के लिए लोक कल्याणकारी एवं लाभकारी कार्यों से अवगत कराएगा।जीवन खुशहाल होगा।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए।भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद सदस्य सह किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कुमार यादव ने उपस्थिति किसानों के बीच स्वागत भाषण देते हुए कार्यक्रम की  विस्तृत जानकारी दी।


कार्यक्रम के संचालनकर्ता यशोदा इंटरप्राइजेज के संयोजक अर्जुन प्रसाद यादव ने इफको के , सहायक हरीहर नायक, मनीष कुमार, अरुणेश त्रिपाठी, दीपक सिन्हा को बुके देकर स्वागत किया। तथा इफको कंपनी के सदस्यों से किसानों का परिचय कराया। इफको कंपनी के स्टेट हेड गौतम दत्ता ने धन्यवाद ज्ञापन किया।सजीव प्रसारण एवं कृषक गोष्ठी में  अजय कुमार यादव, इंदु शेखर सिंह सुमन यादव राज किशोर पांडे बिजेंद्र प्रसाद यादव अर्जुन प्रसाद सहित सैकड़ों किसानों ने भाग लिया। फतुहा प्रखंड में बाली पंचायत में भी अमन कुमार के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित हुई।




5....
 बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि कल 27, सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद को  राजद समेत महागठबंधन का पूर्ण समर्थन है। और इसके लिए राजद की ओर से राज्य के सभी जिला अध्यक्ष,  जिला प्रधान महासचिवो सहित पार्टी के सभी  नेताओं और कार्यकर्ताओ  को नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के आह्वान पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देशन में प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने पत्र जारी कर महागठबंधन के साथियों के साथ मिलकर भारत बंद को सफल बनाने की अपील की है ।
     इस क्रम में कल पटना के बुद्धा स्मृति पार्क से राजद सहित  महागठबंधन के सभी दलों का एक विशाल जुलूस और प्रदर्शन निकाल कर लोगों से बंद में शामिल होने की अपील की जाएगी। और केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि काला कानून की वापसी की मांग को लेकर जन दबाव बनाया जाएगा। साथ ही साथ इस प्रदर्शन में महागठबंधन के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता के साथ साथ सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल रहेंगे, और पूरी  तत्परता से किसानों के पक्ष में खड़े होकर एनडीए सरकार द्वारा लाए गए काले कृषि क़ानूनों का प्रतिरोध करेंगे।




6...
मोतिहारी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के शिकारगंज थाना क्षेत्र स्थित गोढिया गांव स्थित सिकरहना नदी घाट पर करीब दो दर्जन लोगों से भरी नाव पलट गई। इस हादसे में छह लोगों के मौत की आशंका जताई जा रही है। इस संबंध में एसडीओ इफ्तेखार अहमद ने बताया कि अभी  एक  सात वर्षीय बच्ची गायत्री कुमारी का शव बरामद किया गया है। जबकि पांच लोग लापता हैं। गोताखोरों को लपाता लोगों की तलाश में लगाया गया है। बताया जाता है कि पशु के लिए चारा लाने के दौरान यह नाव हादसा हुआ है। शिकारगंज थाना अध्यक्ष के अनुसार एक बच्ची का शव नदी से निकला गया। सिकरहना नदी के गोढिया की घटना है। सूचना पर शिकारगंज थाना पुलिस सहित अधिकारी पहुंचे हैं। नाव पलटने की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया । घटना की सूचना पर घटना स्थल पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।
जानकारों के अनुसार नाव पर  करीब दो दर्जन लोग सवार थे।  डुबने की आशंका है। जबकि एक बच्ची का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं स्थानीय थाना व पदधिकारी पहुच करवाई में जुटे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

SPONSOR

SPONSOR
Back To Top