यह ब्लॉग खोजें

Live News

बुधवार, जुलाई 19, 2017

विजय माल्या को को 35 मिलियन डॉलर का भुगतान मिलता है

17 जुलाई (आईएएनएस)। ब्रिटिश शराब के दिग्गज डायजो ने 75 लाख डॉलर  के संयुक्त स्वामित्व के हिस्से के तौर पर विजय माल्या के मुकाबले शेष 35 मिलियन डॉलर का निवेश करने का फैसला किया है।
इसके अलावा, डिएगो भगोड़े कारोबारी से बकाया वसूल कर रहा है, जो कि ऋण चूक के मामलों और धन के मोड़ के संबंध में भारत में चाहता है।   डियाजियो ने पिछले साल इसके भुगतान पैकेज के हिस्से के रूप में माल्या को 40 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था।    एक स्रोत ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "उन्होंने शेष 35 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान न करने का निर्णय लिया है क्योंकि दूसरी तरफ समझौते की शर्तों का उल्लंघन किया गया था।"
ब्रिटिश शराब की दिग्गज कंपनी को बराबर मात्रा में 35 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान करना था।
स्रोत ने हालांकि, अपनी "समझौते की शर्तों" की शर्तों को साझा करने से इनकार कर दिया, जिसका परिणाम विजय माल्या ने किया था।   जुलाई 2016 में, यूनाइटेड स्पिरिट्स ने किंगफिशर एयरलाइंस और उसकी फॉर्मूला वन टीम सहित माल्ल्या से जुड़ी संस्थाओं के साथ 1,225.3 करोड़ रुपये का फंड डायव्हर्सन और अनुचित लेनदेन का खुलासा किया।   यह स्पष्ट कर रहा है कि माल्या के साथ पहले पहुंचने वाले समझौते नवीनतम खुलासे को कवर करेंगे, यूएसएल - अब डायजो द्वारा नियंत्रित - ने कहा था कि पूर्व अध्यक्ष राशि के दावों के लिए उत्तरदायी होंगे।   कई बैंकों ने उन्हें हजारों करोड़ों रुपए के कर्ज का भुगतान करने में विफल रहने के लिए उन्हें 'जानकार चूककर्ता' घोषित किया है।   एसबीआई की अगुवाई में 17 बैंकों की एक कंसोर्टियम किंगफिशर एयरलाइंस से 9,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बकाया वसूलने की कोशिश कर रही है, जिसे माल्या ने बढ़ावा दिया था।

                                   


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

SPONSOR

SPONSOR
Back To Top